यूपीपीएससी (UPPSC) 330 सिविल जजों के पदों पर करेगा नियुक्ति, इस दिन किया जाएगा नोटिफिकेशन जारी

उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन (UPPSC) जल्द ही सिविल जजों के पदों पर भर्ती करेगा। इसके आवेदन पत्र अगस्त में जारी होने की उम्मीद की जा रही है। यूपीपीएससी (Uttar Pradesh Public Service Commission), इलाहाबाद में 330 पदों पर सिविल जजों को नियुक्त किया जाएगा। यूपी जूडिशल सर्विस सिविल जज (Junior Division) परीक्षा तीन चरणों (प्रीलिम्स, मेन और इंटरव्यू) में आयोजित की जाएगी। इस परीक्षा में ओबीसी के लिए 89 और एससी/ एसटी के लिए 75 सीटें आरक्षित रखी गई है।

आयोग ने बताया है कि इलाहाबाद उच्च न्यायलय ने नियुक्ति विभाग और कर्मियों (DoAP) के अतिरिक्त मुख्य सचिव  दीपक त्रिवेदी को एक पत्र भेजकर पूछा गया था कि इस राज्य के लिए कितने सिविल जजों की आवश्यकता है।

यूपीपीएससी परीक्षा को प्रोविंशनल सिविल सर्विस (PCS) के नाम से भी जाना जाता है। यूपीपीएससी के सेक्रेटरी जगदीश का कहना है कि इस जूडिशल सर्विस सिविल जज परीक्षा की अधिसूचना अगस्त में वेबसाइट पर जारी की जाएगी। जानिए पूर्ण विवरण के बारे में-

वैकेंसी डिटेल-

आधिकारिक वेबसाइट http://uppsc.up.nic.in/
संगठन उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन
कैटेगरी यूपीपीएससी सिविल जज रिक्रूटमेंट 2018
ऑनलाइन नोटिस स्टेटस अगस्त 2018
आवेदन का माध्यम ऑनलाइन
पोस्ट का नाम सिविल जज
पद संख्या 330

शैक्षिक योग्यता-

यूपीपीएससी सीजे (UPPSC CJ) जूडिशल सर्विस परीक्षा के लिए शैक्षिक योग्यता की बात करें तो इसके लिए कैंडिडेट की ग्रेजुएशन लॉ में होनी चाहिए। इस पद के लिए आवेदक की कम से कम 22 वर्ष और अधिकतम 35 वर्ष आयु सीमा होनी चाहिए।

चयन प्रक्रिया-

कैंडिडेट का चयन लिखित परीक्षा और साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा।

  • लिखित परीक्षा
  • व्यक्तिगत साक्षात्कार

ये है आवेदन प्रक्रिया-

कैंडिडेट इस पोस्ट के लिए आवेदन आधिकारिक वेबसाइट http://uppsc.up.nic.in/ पर जाकर कर सकेंगे। आवेदन पत्र में आवश्यक जानकारी को भरना होगा। आखिर में ऑनलाइन आवेदन पत्र सबमिट करने के बाद प्रिंटआउट निकालना नहीं भूलें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *